News 6E
Breaking News
National

HKRN: कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के माध्यम से होगी 1500 चालकों की भर्ती, दसवीं पास तैयार रखे ये कागजात

कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के माध्यम से होगी 1500 चालकों की भर्ती, दसवीं पास तैयार रखे ये कागजात

पंचकूला :- CM मनोहर लाल ने युवाओं को अधिक से अधिक नौकरी देने के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड (HKRN)  की स्थापना की. इसके तहत बेरोजगार बैठे युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया जाता है. कल मंत्रिमंडल की एक बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता CM मनोहर लाल खट्टर ने की, इस बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के माध्यम से राज्य में 24 घंटे इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल सुनिश्चित करने के लिए 1500 चालकों की भर्ती करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी.

HKRN के तहत की जाएंगी 1500 चालकों की भर्ती

हरियाणा पुलिस अधिनियम 2007 की धारा 21 के प्रावधानों के अनुसार कौशल रोजगार निगम लिमिटेड (HKRN) 1 वर्ष की अवधि के लिए किया जाएगा. इस बैठक के दौरान फैसला लिया गया कि पात्र अभ्यर्थियों का ड्राइविंग टेस्ट एवं साक्षात्कार कराने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में 3 सदस्य चयन बोर्ड का गठन किया जाएगा. संबंधित जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक और पुलिस सहायक आयुक्त और नामित पुलिस सहायक आयुक्त, संबंधित जिले लाइट मोटर व्हीकल लाइसेंस अथॉरिटी इस बोर्ड के सदस्य होंगे .

12 वी शैक्षणिक योग्यता वाला उम्मीदवार कर सकता है आवेदन

12वीं कक्षा की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता रखने वाला कोई भी उम्मीदवार और वैध ड्राइविंग लाइसेंस वाला कोई भी अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकता है. इसमें सभी अभ्यर्थियों को निगम पॉलिसी और राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले आरक्षण नीति के अनुरूप ही प्रतिनिधित्व दिया जाएगा. इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवार को एक सामान्य पुलिस अधिकारी के समान अधिकारियों की देखरेख में कार्य करेंगे. इसके बाद चयनित युवाओं को 15 दिन का कैप्सूल कोर्स करवाया जाएगा.

वर्तमान में 630 ERV तैनात

वर्तमान में ERSF के 630 ERV तैनात किए गए हैं. प्रत्येक ERV 2 शिफ्टो में आयोजित किया जाता है, इनमें से तीन पुलिसकर्मियों एक ड्राइवर एक प्रभारी और एक सहायक स्टाफ को एक ही शिफ्ट में तैनात किया जाता है. इसी तरह प्रत्येक ERV को 2437 संचालन बनाए रखने के लिए 4 पुलिस अधिकारियों और 2 Police चालकों की आवश्यकता होती है. वही मंत्रिमंडल की बैठक में कहा गया कि जल्द ही कौशल रोजगार निगम के तहत 1500 चालकों के पदों पर  भर्ती की जाएगी.

Related posts

ડુમકા ગામેથી 3,22,700 ના મુદ્દામાલ સાથે બે ઇસમને ઝડપી પાડતી ધાનપુર પોલીસ

news6e

सर्दियों के मौसम में इस हलवे को खाने से शरीर रहेगा गर्म! अनेक लाभ होंगे

news6e

સતત 10મા મહિને બનાવ્યો રેકોર્ડ, ડિસેમ્બરમાં GSTથી એ ભરાઇ સરકારની તિજોરી

news6e

1 comment

ecommerce April 15, 2024 at 11:54 pm

Wow, marvelous blog structure! How lengthy have
you ever been blogging for? you make blogging look easy.
The full glance of your web site is magnificent, let alone the content!

You can see similar here ecommerce

Reply

Leave a Comment