News 6E
Breaking News
Breaking NewsBUSINESSFood and LifestyleJobLaw information and newsNationalNew story and Sayrietourism newsUncategorized

दिल्ली के सचिन ने बनाया नया कीर्तिमान: मनाली में पूरी की ट्रेल रेस, 37 घंटे 46 मिनट में पूरे किए नसोगी से लामादुघ के 13 चक्कर

मनालीएक दिन पहले

कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली के नसोगी गांव में वर्षों से रह रहे दिल्ली के सचिन शर्मा ने ट्रेल रेस में नया कीर्तिमान बनाया है। एवरेस्टिंग नामक ट्रेल रेस में उन्होंने लगभग 3 हजार मीटर तक की ऊंचाई तक रेस लगाई। नसोगी से लामादुघ के लिए वह सुबह निकले और पूरी रात चलते रहे।

सुबह तक उन्होंने कुल 13 चक्कर लगाकर चुनौती को पूरा कर लिया। सचिन ने दावा किया है कि भारत में इस तरह की ट्रेल रेस का लक्ष्य पूरा करने वाले वह पहले शख्स हैं। मनाली में पत्रकार वार्ता के दौरान सचिन ने कहा कि इस दौड़ के लिए उन्होंने लामादुघ को चुना था।

ट्रेल रेस के दौरान दिल्ली का सचिन।

ट्रेल रेस के दौरान दिल्ली का सचिन।

26 नवंबर को सुबह 6.32 बजे उन्होंने अपनी ट्रेल रेस नसोगी गांव से शुरू की थी। 27 नवंबर को शाम 8.08 बजे उन्होंने यह दौड़ पूरी की। सीधी चढ़ाई चढ़ने के बाद वह लामादुघ पहुंचे और लामादुघ से उतरते हुए नसोगी पहुंचे। ऐसा उन्होंने 13 बार किया।

उन्होंने कहा कि किसी भी पहाड़ पर लगातार चलते हुए बिना रुके, बिना सोए 10 हजार मीटर की ऊंचाई हासिल करनी थी, जो एवरेस्ट की ऊंचाई से भी अधिक है। इस ट्रेल रेस को पूरा करने में उन्हें 37 घंटे और 46 मिनट का समय लगा।

सचिन ने कहा कि इस चुनौती से पहले उन्होंने भृगु झील, दशौहर, रानीर्सु झील को 15 घंटे 28 मिनट में पूरा किया है। यह लगभग 46 किलोमीटर की ट्रेल रेस थी। आम लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। सरकार को इस तरह के आयोजनों को लेकर प्रयास करने चाहिएं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

દોડતી વખતે પેટમાં દુખે છે? આ એક મોટું કારણ હોઈ શકે છે, તેને આ પદ્ધતિથી ઠીક કરો

news6e

ચીન પહેલા 91 દેશોમાં મળી ચુક્યો છે BF.7 વેરિઅન્ટ, 2 વર્ષ પહેલા મળ્યો હતો પહેલો કેસ

news6e

“PACS અને CSC ના જોડાવાથી, સહકારી સંસ્થાઓને મજબૂત કરવા અને ડિજિટલ ઈન્ડિયાને પ્રોત્સાહન આપવાના વડાપ્રધાન મોદીના બે સંકલ્પો એકસાથે પૂર્ણ થઈ રહ્યા છે:” કેન્દ્રીય ગૃહમંત્રી શાહ

cradmin

Leave a Comment