News 6E
Breaking News
Breaking NewsNationalNew story and Sayrie

भीषण दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का आईपीएल 2023 से बाहर होना लगभग तय, ये खिलाड़ी बन सकता हैं दिल्ली का अगला कप्तान

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना के बाद मर्सिडीज कार में भीषण आग लग गई। घटना शुक्रवार (30 दिसंबर) तड़के रुड़की के गुरुकुल नरसन इलाके में हुई। सुबह 5:15 बजे उनकी मर्सिडीज बेंज कार नारसन बॉर्डर पर सड़क की रेलिंग से टकरा गई और  टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार हवा में उड़कर कुछ ही दूरी पर जा गिरी और हादसे के तुरंत बाद कार में आग लग गई।

ऋषभ पंत के करियर पर लगा सवाल इस खबर के आते ही क्रिकेट जगत में खलबली मच गई और इस घटना से क्रिकेट जगत में हर कोई चिंतित है और हर कोई ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहा है. जैसा कि ऋषभ पंत का अभी इलाज चल रहा है, लोग अब ऋषभ पंत के करियर को लेकर चिंतित हैं। भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज़ के बाद ऋषभ पंत को आराम दिया गया था, श्रीलंका सीरीज़ के लिए नहीं चुने जाने के बाद घर जा रहे थे, जब उनका एक्सीडेंट हो गया। पंत ने अब तक 33 टेस्ट मैचों में पांच शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं और कुल 2,271 रन बनाए हैं। अंत में 30 वनडे और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।
दिल्ली कैपिटल्स को अब कप्तान की तलाश है
पंत फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। इस वजह से उनका आईपीएल-2023 में खेलना नामुमकिन नजर आ रहा है, आईपीएल में अपना पहला खिताब जीतने की कोशिश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब नए कप्तान के साथ अगले सीजन (आईपीएल-2023) में उतरेगी। बता दें कि पंत टीम की कप्तानी कर रहे थे लेकिन एक हादसे की वजह से उनका सीजन में खेलना मुश्किल है। ऐसे में दिल्ली की टीम को कप्तान की तलाश है।
डेविड वार्नर को ऋषभ पंत की हालत के कारण कप्तानी दी जा सकती है, ऐसा लगता है कि वह आईपीएल में नहीं खेलेंगे और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर को आईपीएल-2023 में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी दी जा सकती है। बता दें कि डेविड वॉर्नर के पास भी कप्तानी का अनुभव है और उन्होंने अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल में चैंपियन भी बनाया है। वॉर्नर पर 2018 में गेंद से छेड़छाड़ में उनकी भूमिका के लिए आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था।
पृथ्वी शो भी एक दावेदार है
वार्नर की नहीं तो मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। पृथ्वी शॉ को अंडर-19 क्रिकेट में कप्तानी का अनुभव है। वह घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं और वर्तमान में रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं। पिछले कुछ समय से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

Related posts

दिल्ली में दोस्तों ने हत्या की, बॉडी यमुना में फेंकी: नशे में झगड़ा हुआ था, आरोपी ने अपनी कार भी नदी में डुबो दी

news6e

ભાવનગરના રિજીયોનલ સાયન્સ સેન્ટર ખાતે સ્ટોકહોમથી નોબેલ પારિતોષિકના કાર્યક્રમનું જીવંત પ્રસારણ યોજાયું

news6e

પ્રજાસત્તાક દિવસ ફૂડ: દેશભક્તિની ઉજવણીમાં પરિવાર માટે બનાવો ત્રિરંગા પુલાવ, નોંધી લો રેસીપી

news6e

Leave a Comment