News 6E
Breaking News
Breaking NewsNational

स्वच्छ और हरा-भरा पटना मेरा सपना है: मेयर सीता साहू

सीता साहू अब पटना की निर्वाचित मेयर हैं क्योंकि उन्होंने 1.2 लाख से अधिक वोट हासिल करके इस पद के लिए पहला सीधा चुनाव जीता था। साहू ने कहा कि वह शहर के सर्वांगीण विकास के लिए काम करती रहेंगी।

साहू ने कहा, कुछ लोग कह रहे थे कि मैं मेयर पद का पहला सीधा चुनाव हार जाउंगी। हालाँकि, मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया है। पटना के लोगों ने मुझ पर भरोसा जताया है और अब मुझ पर अतिरिक्त जिम्मेदारी है। यह चुनाव वास्तव में मेरे लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि इससे पता चला कि लोगों को मेरा काम पसंद आया है।

उन्हों ने आगे इस बारे में बात करते हुए खा, यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण था। सभी हितधारकों की कड़ी मेहनत से हमने इस शहर को कचरा मुक्त बनाया है। इसके अलावा, 4,200 से अधिक जल निकासी लाइनें बनाई गई हैं, 82,000 स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं, हर घर में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है, 80 पार्कों का सौंदर्यीकरण किया गया है, निचले इलाकों में जलभराव से बचने के लिए 22 अस्थायी जल निकासी पंपिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

पटना के लिए भविष्य की योजनाओ के बारे में साहू ने कहा, मैंने विकास का रोड मैप तैयार किया है। अगले पांच वर्षों में शहर को स्मार्ट, स्वच्छ और हरा-भरा बनाने का विचार है। सबसे पहले, मैं रामचक बैरिया में लैंडफिल साइट से पुराने कचरे का 100% निपटान, सूखे और गीले कचरे को अलग करना और घाटों पर विद्युत शवदाह गृह स्थापित करना सुनिश्चित करुँगी। सभी 75 वार्डों में मोहल्ला स्वास्थ्य क्लीनिक खुलेंगे, पीएमसी सीमा के तहत सरकारी स्कूलों में स्मार्ट कक्षाएं आयोजित की जाएंगी और घरों में अच्छी गुणवत्ता वाला पानी होगा। मैं आर्य कुमार रोड, भंवर पोखर और राजेंद्र नगर में तीन मॉल खोलने के लिए भी काम करूंगी। खुले नाले से भी लोगों को निजात मिलेगी।

उनको वोट करने वालो को धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा, मैं पटना के लोगों को उनके समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं समाज के सभी वर्गों के लिए काम करुँगी और उन सभी वादों को पूरा करुँगी जो मैंने उनसे किए हैं।

Related posts

Truecaller લાવ્યું ફેમિલી પ્લાન, 5 યુઝર્સને એક સાથે મળશે આ ફિચર્સ

news6e

JNU की दीवारों पर लिखा- ब्राह्मणों भारत छोड़ो: बनियों के खिलाफ भी लिखे नारे

news6e

શાહરૂખે ખોલ્યું પઠાણનું મોટું રહસ્ય, વર્લ્ડ કપ ફૂટબોલ બાદ અટકળોએ જોર પકડ્યું

news6e

Leave a Comment