News 6E
Breaking News
Breaking NewsNationalNew story and Sayrie

मौसम में बदलाव के आसार नहीं, बिहार में सबौर सबसे ठंडा स्थान

कड़ाके की ठंड और कोहरे का मौसम शुक्रवार को भी जारी रहा क्योंकि भागलपुर का सबौर लगातार दूसरे दिन राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अन्य स्थानों जहां सुबह का न्यूनतम तापमान काफी कम दर्ज किया गया, उनमें समस्तीपुर में पूसा (6.8 डिग्री सेल्सियस), बांका (6.9), गया (7.2), बेगूसराय (8.2) और पटना (9.2) शामिल हैं। औसत न्यूनतम तापमान 7-9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। पिछले कुछ दिनों में राज्य के अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किए जाने के कारण रात और सुबह का समय सर्द रहा।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा, “उत्तर बिहार में नम पूर्वी हवाएँ चल रही हैं जबकि (ठंडी) उत्तर-पश्चिमी हवाएँ राज्य के उत्तरी भागों में बह रही हैं। मध्य भारत में चक्रवाती परिसंचरण के साथ दो हवाओं के अभिसरण से रात या न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों में दो से चार डिग्री की वृद्धि होने की संभावना है।

तापमान के अलावा, पटना, गया, भागलपुर और वाल्मीकि नगर सहित अन्य स्थानों पर सुबह के समय हल्की से मध्यम तीव्रता का कोहरा देखा गया, जिसकी दृश्यता 1 किमी से कम थी। पूर्णिया में सबसे कम दृश्यता 150 मीटर दर्ज की गई।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को राज्य के पूर्वी हिस्सों में छिटपुट स्थानों पर घने कोहरे की संभावना के लिए पीले रंग की चेतावनी भी जारी की। अगले पांच दिनों में राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्का से मध्यम कोहरा छाने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिकों ने अगले कुछ दिनों में तापमान के स्तर में किसी बड़े बदलाव की संभावना से भी इंकार किया है। राज्य के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 19-21 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

मोतिहारी और सुपौल में कोल्ड डे की स्थिति देखी गई। कोल्ड डे की स्थिति उस स्थान पर घोषित की जाती है जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस या उससे कम हो जाता है और लगातार दो दिनों में अधिकतम तापमान में 4.5-6.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होती है।

Related posts

ફિફા વર્લ્ડ કપમાં બોલિવૂડ સ્ટાર્સનો જમાવડો:કતારમાં અનન્યા પાંડેથી લઈને કરિશ્મા કપૂર પહોંચ્યાં, દીપિકા પાદુકોણ વર્લ્ડ કપ ટ્રોફીનું અનાવરણ કરશે

news6e

“PACS અને CSC ના જોડાવાથી, સહકારી સંસ્થાઓને મજબૂત કરવા અને ડિજિટલ ઈન્ડિયાને પ્રોત્સાહન આપવાના વડાપ્રધાન મોદીના બે સંકલ્પો એકસાથે પૂર્ણ થઈ રહ્યા છે:” કેન્દ્રીય ગૃહમંત્રી શાહ

cradmin

આવતીકાલે લોકસભાનો અંતિમ તબક્કો: 57 બેઠકોનું મતદાન, 2019માં ભાજપ કોંગ્રેસ 25 થી 8 આગળ

cradmin

Leave a Comment